Binod कौन है और क्या है इसकी वायरल होने की कहानी?


क्या आपको पता है ये Binod कौन है और क्यूँ ये Internet पर हर जगह इतना वायरल हो रहा है. सच में Twitter एक बहुत ही अनोखी जगह है. एक ऐसा प्लेटफार्म जिसमें की आपको अंत तक भी पता नहीं चल पाता है की कोई चीज़ आख़िर viral क्यूँ है. मिसाल के तोर पर Binod को ही ले लीजिये.


हाल में ही Binod के memes सच में पुरे Internet में फ़ैल चुके थे और अभी भी बहुत से tags में ये trending दिखाई पड़ते हैं. बहुत से बड़े brands जैसे की Netflix, Swiggy, Tinder, Paytm, Amazon Prime Video, Airtel, और Disney+Hotstar ने भी खुदको इसमें शामिल किया. इतना ही नहीं बहुत से पुलिस departments ने भी जमकर इस अवसर का फ़ायदा उठाया.


इसलिए हाल में आपको इन्टरनेट पर जगह में केवल Binod Memes के Funny और Sarcastic memes ही नज़र आये होंगे. आप में ऐसे बहुत से होंगे जिन्हें की इतना सब होने के बिच भी या मालूम नहीं पड़ा होगा की आखिर Binod कौन है और इसके ‘Binod’ memes या hashtag #binodmemes आखिर में इतने trending कैसे बन गए. तो चलिए आज के इस पोस्ट में आपकी इस परेशानी का भी हल प्रदान करते हैं.


बिनोद कौन है?


Binod का असल नाम है Binod Tharu. उसकी एक YouTube account भी है जिसमें की कोई भी videos नहीं हैं. उसके कार्यकलाप को अगर गौर किया जाये YouTube पर तब आपको ये मालूम होगा की वो बस YouTube पर दूसरों के Videos देखता है और साथ में उनके Comment Section में जाकर केवल अपना नाम ही Comment करता है. जो की है “Binod”.


Binod Memes क्या है?


Binod Memes दुसरे memes के तरह ही हैं लेकिन इसमें Binod Tharu जी के नाम को लेकर नए comedy वाले और Sarcastic Memes बनाये गए हैं. कुछ ही दिनों के भीतर #binod memes ने पुरे internet को अपने कब्जे में ले लिया है.


सच में ये Binod Memes आम memes के तरह ही हैं लेकिन ये viral होने के कारण सबके नज़र में ज्यादा दिखाई पड़ रहे हैं.


About Binod Virus Spread


Binod Virus Spread होना एक अफवाह है, जिसमें की कुछ youtubers ने ये बात फैलाना चालू कर दिया की बिनोद को Corona virus लग चूका है. वो कोरोना से पीड़ित है. इस बात पर कोई सठिक जानकारी नहीं है.


तो इसमें इतना ख़ास क्या है?


हाल ही में ही एक YouTube channel “Slayy Point” ने एक funny video बनाया था, जिसमें की उन्होंने meaningless YouTube comments के बारे में joke किया था, वहीँ video में उन्होंने इस comment ‘Binod’ पर भी अपनी टिपण्णी दी थी, बस इसी चीज़ पर लोग आगे comments लिखते गए और memes बनाते गए. जिससे जल्द ही ये “Binod” internet पर viral हो गया.


जब चीज़ें थोड़ी viral हुई, तब बड़े brands ने भी इस trend का जमकर अपने हिसाब से इस्तमाल किया और परिणाम ये हुआ की आपको हर जगह में केवल Binod ही नज़र आने लगा.


सच में काफ़ी रोचक सी कहानी लगी मुझे तो ये. मुझे तो लगता है की ये Binod Tharu जी को भी उम्मीद नहीं होगा की उनकी ये फालतू सी comments आज इन्टरनेट पर इतनी तहल्का मचा रही होगी.


Binod की वो कमेंट क्या थी जो की इतनी वायरल बन गयी?


जैसे की मैंने पहले ही ये बताया था की एक famous YouTube channel Slayy Point की एक video बहुत ही ज्यादा viral हो गयी.


Slayy Point एक youtube channel है जिसे की दो लोगों द्वारा चलाया जाता है Abhyudaya और Gautami. उनकी एक video में, जिसका Title था ‘Why Indian Comments Section is Garbage (BINOD). इस video में उन्होंने भारतीयों के फालतू comments के ऊपर अपनी टिपण्णी प्रदान की थी जो की अक्सर वो दूसरों के YouTube Videos में देते हैं.



वहीँ एक video में Binod ने अपने नाम का ही comment लिखा था, वहीँ सबसे आश्चर्य की बात ये है की उस comment पर ही 7 लोगों की likes थी. इससे पता चलता है की लोग कितने ज्यादा free बैठे हैं और उन्हें सही या गलत का भी एहसास नहीं है. बस इसे ही केंद्र कर सभी लोग Binod की memes बनाने में लग गए.


Memers ने सभी सवालों पर और सभी situation पर meme बनाना चालू कर दिया. यहाँ तक की Mumbai Police ने भी इसपर memes बना डाले.


When will Binod Trend End?


जी हाँ Binod Trend भी जल्द ही ख़त्म होने वाली है. बाकि trends के तरह ही Binod Trend की एक आयु है, जब कोई नयी trend viral होने लगेगी तब Binod Trend अपने आप ख़त्म होने लगेगी.


चूँकि बड़े brands और Polices departments ने इस topic पर post किया है इसलिए काफी कम समय में ये #binod #binodmeme काफी ज्यादा trending बन गया था.


In which Video does Pewdiepie gets Scammed by Binod?


ये बात भी पूरी तरह से अफवाह है की Pewdiepie scam हुआ बिनोद के द्वारा, बस आपको Internet या YouTube पर ऐसे कुछ videos जरुर देखने को मिल जायेंगे जिसमें की Pewdiepie game खेलता हुआ नज़र आएगा. बाकि इस बात में कोई सत्यता नहीं है.


Conclusion :


मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख बिनोद कौन है (Who is Bindo in Hindi) जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को When will Binod trend End के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.


इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.


Post a comment

0 Comments