MX TakaTak क्या है जो लेगा TikTok की जगह!

 



 

जब से भारत सरकार के द्वारा Chinese App को ban किया गया है, तब से ख़ास कर TikTok Users नए TikTok Alternatives की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में काफ़ी सारे Apps आपको देखने को मिल जायेंगे Play Store में जो की ठीक TikTok के तरह से कार्य करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है की MX Player ने भी एक Short Video Format App “MX TakaTak” Create किया है  


यदि आपको ये नहीं पता की MX TakaTak क्या है और इसके नए Features क्या है, कैसे इसका इस्तमाल करें. तब आपको यह article पूरी तरह से जरुर पढ़ना होगा जिससे की आपको इस विषय में सही जानकारी प्राप्त हो सके. वैसे तो ये नयी App TakaTak काफी हद तक TikTok के जैसे ही प्रतीत होता है, लेकिन ऐसा नहीं है. तो चलिए इस नए MX TakaTak App के बार जानते हैं.



 यह एक short video app है जिसे की locally बनाया गया है वो भी खासकर भारतीयों के लिए, MX Media & Entertainment के द्वारा.


TakaTak एक ऐसी free Short Video और Social Platform है जिसका इस्तमाल कर आप short entertainment videos देख और share कर सकते हैं. इस App को भारत में ही बनाया गया है और खासकर भारतीयों के लिए ही.



MX TakaTak के Owner कौन हैं?


MX TakaTak  short video community है जिसे की तैयार किया गया है MX Entertainment (जिसका पूर्व नाम J2 Interactive था) 



 

MX TakaTak App किस देश का है?


 MX TakaTak को भारतीयों के जरुरत को ध्यान में रखकर बनाया गया है, क्यूंकि इसके background में आपको भारत का चित्र देखने को मिलता है. जो की इस बात को prove करता है की यह एक पूरी तरह से भारतीय short video app है.


Mx TakaTak में, आप  funny videos बनाकर Upload कर सकते हैं. इसके इलावा आप इसमें gaming videos भी upload कर सकते हैं. केवल इतना ही नहीं आप MX TakaTak के platform में सभी प्रकार के videos जैसे की Dialogue Dubbing, Comedy, Gaming, DIY, Food, Sports, Memes इत्यादि upload कर सकते हैं.



 

MX TakaTak के फीचर


अब चलिए MX TakaTak के Main Features  जानते हैं, जो की काफी हद तक TikTok के जैसे ही है.





 

1. Trending India hot videos: यहाँ पर आप Browse कर सकते हैं सभी trending hot, funny, amazing videos वो भी केवल एक swipe में.


2. Save और share status: यहाँ पर आपको उपलब्ध मिलेंगे Up to 10,000 status videos share करने के लिए.


3. Shoot और edit: Users बहुत ही आसानी से record कर सकते हैं उनके creative side को, वहीँ उन्हें edit कर बहुत बेहतरीन भी बनाकर share कर सकते हैं.


4. Beauty Cam: Users को choose करना होगा beauty effects और filters जब यो कोई Video की shooting कर रहे हों.


5. Video Editor: Users चाहें तो combine और adjust कर सकते हैं videos को अपने हिसाब से जैसे वो चाहें.


6. Photo Editor: Users अपने हिसाब से बढ़िया photos चुन सकते हैं और एक story की शुरुवात कर सकते हैं.


7. Music Library: यहाँ पर आपको एक music library भी मिलती है जिसमें की fresh editor’s picks आपको दिख जाएँगी.


8. Languages Supported: बहुत से भाषाओं को ये support करती है जैसे की Hindi, Telugu, Tamil, Kannada, Malayalam, Bengali, Gujarati, Marathi, Punjabi और English.


TakaTak App का इस्तमाल कैसे करें?


यदि आपको MX TakaTak App का इस्तमाल करना चाहते हैं तब आपको पहले इसे download करना होगा इसका इस्तमाल करने के लिए. फिर आपको इसमें अपनी एक account बनानी होगी. इसके बाद ही आप इसमें upload कर सकते हैं अपनी talent video, funny video, acting video, gaming video और अनेक प्रकार के videos.



TakaTak Account में Login कैसे करें?


जब आपने अपने Andorid Phone में या iOS Phone में install कर लिए MX TakaTak App को, फिर आपके सामने तीन विकल्प होते हैं Login करने के लिए. इसमें आप Login कर सकते हैं या तो “Facebook” के द्वारा, या फिर “Google Gmail” के द्वारा या फिर अपने “phone number” के द्वारा.


यदि आपके पास पहले से किसी प्रकार का account बना हुआ नहीं है तब आपको पहले account बनाना होगा फिर जाकर आप इसमें login कर सकते हैं.


TakaTak में Video Upload कैसे करें?


MX TakaTak में Video Upload करने के लिए आपको कुछ steps का पालन करना होगा, चलिए उस विषय में जानते हैं.


Step #1. सबसे पहले आपको MX TakaTak खोलना होगा.


Step #2. अब आपको सामने एक + (plus) icon दिख रहा होगा वो भी निचे कहीं बिच में.


Step #3. जैसे की आप Plus पर click करते हैं तब आपके सामने तीन विकल्प दिखाई पड़ते हैं.


Shoot – जिसका इस्तमाल आप record करने के लिए या आपको Live लाने के लिए कर सकते हैं.


Edit video – इसमें, आपको Gallery का option मिलता है, आप चाहें तो अपने video को gallery में upload कर सकते हैं.


Edit image – आप चाहें तो एक image को edit कर upload कर सकते हैं.


Step #4. जैसे की आपने कोई video को select कर लिया, तब आगे के steps का आपको पालन करना होगा.


Step #5. अब आपके सामने बहुत से options नज़र आयेंगे जैसे की filter, effect, music, speed, sticker और subtitle. यहाँ पर आपको अपने हिसाब से video बनाना होता है.


Step #6. फिर click करना होता है complete पर जो की top में स्तिथ होता है. फिर video की description को भरने के लिए, आप hashtag का apply कर सकते हैं.


Step #7. फिर आपको अंत में Upload पर click करना होता है. वहीँ आप चाहें तो अपने video को save भी कर सकते हैं बिना किसी watermark के.


Post a comment

0 Comments